School Holiday: स्कूलों में दो दिन की छुट्टी घोषित, 16 और 17 सितंबर को अवकाश की सूचना जारी

School Holiday: स्कूलों में दो दिन की छुट्टी घोषित, 16 और 17 सितंबर को नहीं आएंगी बसें: हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन वाले दिन

School Holiday: स्कूलों में दो दिन की छुट्टी घोषित, 16 और 17 सितंबर को नहीं आएंगी बसें: हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन वाले दिन यानी कि 17 सितंबर को कूनो-पालपुर में आने वाले अफ्रीकन चीतों की शिफ्टिंग के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उच्च अधिकारियों की जिम्मेदारी है। ग्वालियर जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को भी 6000 लोगों को कूनो-पालपुर पहुंचाने की जिम्मेदारी है। इसलिए प्रशासनिक अधिकारियों को करीब ढाई सौ बसों की आवश्यकता पड़ेगी, इसे लेकर प्रशासन ने जिले के अधिकारी को आदेश दिया कि अधिकांश विद्यालयों की बसों का उपयोग किया जाएगा।

School Holiday 16 और 17 सितंबर 2022: निजी स्कूल संचालकों ने छात्रों के गार्जियंस को मैसेज जारी कर 16 व 17 सितंबर का अवकाश रहने की सूचना प्रदान की है। क्योंकि लगभग 120 से ज्यादा बसें स्कूल की होंगी बाकी रूट पर चलने वाली बसें होंगी। इन बसों के अधिग्रहण से सबसे अधिक परेशानी यात्रियों को होगी जो ग्रामीण क्षेत्र से अपने गंतव्य जाते हैं, हालांकि सोशल मीडिया के पूछे गए सवालों का जवाब देने से शिक्षा अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी दोनों बच रहे हैं, जबकि जिन स्कूलों की बसें अधिग्रहित की जा रही हैं उनकी तरफ से अभिभावकों को छुट्टी का संदेश भेजा गया है। इसमें 16 व 17 सितंबर को बसें शासकीय ड्यूटी पर रहेंगी।

School Holiday
School Holiday

 इन 5 जिलों से सवा लाख लोगों को लाने ले जाने का मिला लक्ष्य

पीएम की सभा में अधिक भीड़ देखें इसके लिए 5 जिलों से बसों को बुलाया जाएगा, सभा में सवा लाख लोगों को लाने ले जाने का लक्ष्य बसों का रहेगा जिससे लोगों को कोई दिक्कत ना आए। एक सूचना के मुताबिक श्योपुर, शिवपुरी, मुरैना, गुना और ग्वालियर जिले के विभिन्न रूटों पर चल रहीं 1800 बसों को परिवहन विभाग के माध्यम से अधिगृहित कराया गया है। 15 सितम्बर की रात बसें एक जगह एकत्रित कर ली जाएंगी।

कई रूट पर नहीं मिलेगीं बसें

बसों को सभा में उपयोग के कारण कई रूटों पर बसें उपलब्ध नहीं रहेंगे जिससे लोगों को आने जाने में काफी समस्या होगी। क्योंकि बसों को सभा के लिए अधिग्रहित कर लिया गया है। ऐसे में गंतव्य तक जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही कई रूट पर बसों का संचालन बंद हो जाएगा।

महत्वपूर्ण लिंक ( Important Links )

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
जुड़िए हमसे गूगल न्यूज़ पर

ये भी पढ़ें...