UPSSSC PET Admit Card 2022: एडमिट कार्ड को लेकर हुई जारी बड़ी खबर, जानिए संपूर्ण जानकारी

UPSSSC की ओर से वर्ष 2022 में आयोजित किए जाने वाले प्राइमरी एलिजिबिलटी टेस्ट (PET) 2022 की परीक्षा का समय नजदीक आ चुका है। इस साल यह पात्रता परीक्षा

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से वर्ष 2022 में आयोजित किए जाने वाले प्राइमरी एलिजिबिलटी टेस्ट (PET) 2022 की परीक्षा का समय नजदीक आ चुका है। इस साल यह पात्रता परीक्षा दूसरी बार संपन्न होगी जिसके प्रमाणपत्र की वैधता की गणना परीक्षा परीणाम जारी होने की तिथि से की जाएगी, जोकि एक वर्ष तक मान्य रहेगा। पीटी 2022 में आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं को 15 और 16 अक्टूबर 2022 को अलग-अलग शहरों के बनाए गए परीक्षा केंद्र में अपना एग्जाम देना होगा। हनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि छात्र-छात्राओं के एडमिट कार्ड सितंबर माह के अंतिम सप्ताह या अक्टूबर माह के पहले सप्ताह तक जारी किए जाएंगे। हम आपको बता दें कि यह सिर्फ सोशल मीडिया के मुताबिक एक अनुमान है, UPSSSC की तरफ से कोई भी अधिकारिक नोटिफिकेशन नहीं आया है कि कब तक अभ्यार्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। बस इन्हीं कारणों की वजह से कैंडिडेट्स को समय-समय पर आयोग की वेबसाइट की जांच करते रहना चाहिए।

UPSSSC PET Admit Card 2022
UPSSSC PET Admit Card 2022

अब सितंबर में नहीं अक्टूबर में होगा एग्जाम

यूपीएसएसएससी द्वारा बनाए गए पुराने शेड्यूल के अनुसार वर्ष 2022 में 18 सितंबर को  पीवीटी कराया जाना था। लेकिन आयोग ने शेड्यूल में कुछ बदलाव करें जिनके मुताबिक अब सीईटी एग्जाम 15 व 16 अक्टूबर को कराया जाएगा। एग्जाम की तिथि बहुत नजदीक है इसलिए उम्मीदवारों को इसकी अच्छे से तैयारी करना शुरू कर देना चाहिए ताकि पीटी में सफलता हासिल हो सके। इसके लिए आप प्रीवियस ईयर पेपर या प्रैक्टिस सेट का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप की तैयारी अच्छी हो जाएगी।

1 वर्ष तक रहेगा प्रमाण पत्र मान्य

यूपी सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) द्वारा वर्ष 2022 में आयोजित किए जाने वाले PET में सफल होने वाले कैंडीडेट्स के स्कोर कार्ड की वैधता सिर्फ 1 वर्ष तक मान्य रहती है जिसकी गणना रिजल्ट जारी किए जाने वाले दिन से होती है।

महत्वपूर्ण लिंक ( Important Links )

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
अति आवश्यक सूचना: फास्ट रोजगार टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। Fastrojgar.com कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया फास्ट रोजगार ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।
Fast Rojgar WhatsApp Group