GB Whatsapp, Fm WhatsApp और Whatsapp plus आदि unofficial app इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान, ओरिजन WhatsApp ने दी यह चेतावनी, अब बचना मुश्किल

WhatsApp लगातार अपने यूजर्स को सुविधा देने के लिए प्रयासरत है, और इस वजह से वह आए दिन सुविधाजनक फीचर्स लाॅन्च करते रहता है। अभी हाल में व्हाट्सप्प ने

WhatsApp लगातार अपने यूजर्स को सुविधा देने के लिए प्रयासरत है, और इस वजह से वह आए दिन सुविधाजनक फीचर्स लाॅन्च करते रहता है। अभी हाल में व्हाट्सप्प ने communities फीचर लॉन्च किया हैँ जिसमें आप अपने 50 ग्रुप के मेंबर्स को मर्ज कर सकते हो. अब कई नए फीचर की तैयारी है.

हालांकि फिर भी ऐसे बहुत से फीचर्स हैं, जो हमें व्हाट्सएप्प में नहीं मिल पाते लेकिन अन्य एप्प में आसानी से मिल जाते हैं। इसलिए कंपनी अभी भी कई ऐसे फीचर्स की तलाश में है, जो दूसरे ऐप्स में मौजूद हैं इसी कारण लोग व्हाट्सएप्प के अलावा भी दूसरे ऐप्स का उपयोग करते हैं। लेकिन कुछ एप्प ऐसे भी हैं, जिनका इस्तेमाल करना अब आप को बहुत ही भारी पड़ सकता है और आपका व्हाटसएप्प अकाउंट भी हमेशा के लिए बैन किया जा सकता है। एक सोशल ब्लॉग से जानकारी मिली हैँ कि व्हाट्सप्प ने महज कुछ ही दिनों का टाइम ऐसे यूजर हो दिया है जो व्हाट्सप्प के आलावा अन्य unoffical app यूज़ कर रहे हैँ.

ऐसे बहुत सारे फीचर्स हैं, जो अभी WhatsApp में मौजूद नहीं है, इनमें ऑटो-रिप्लाई, शेड्यूलिंग चैट और कई अन्य फीचर्स शामिल हैं। इन फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए डेवलपर्स ने एक ऐसा एप्प बनाया है, जिसमें यूजर्स अपने WhatsApp चैट्स को ट्रांसफर कर सकते हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि यह व्हाट्सएप्प का अनऑफिशियल वर्जन है, ये एप्प हूबहू व्हाट्सएप्प ही तरह दिखता है लेकिन इसकी खासियत यह है कि आपको इसमें कई अनोखे फीचर्स मिल जाएंगे, जो आपको व्हाट्सएप्प में नहीं मिलते हैं। अब आप समझ गए होंगे कि हम यहां पर GB Whatsapp, fm व्हाट्सप्प और Whatsapp plus की बात कर रहे हैं।

WhatsApp Alert
WhatsApp Alert

व्हाट्सएप्प ने दी चेतावनी

जीबी व्हाट्सएप्प में खास फीचर्स के कारण यूजर्स इसे डाउनलोड करने लगे हैं हालांकि व्हाट्सएप्प समय-समय पर यूजर्स को इस बात की चेतावनी देता रहता है कि, जिससे लोग इससे दूर रहें।अभी हाल में भारत में लगभग 35 लाख से अधिक व्हाट्सएप्प ने उन अकाउंट्स पर बैन लगा दिया है जो जीबी व्हाट्सएप्प से जुड़े हुए थे या उनको यूज़ कर रहे थे. इसके साथ ही इस बात से भी समस्त जीबी यूजर्स को अवगत करा दिया गया था कि जो भी यूजर इस एप्प का इस्तेमाल करेगा उसका अकाउंट व्हाट्सएप्प से हमेशा के लिए बैन कर दिया जाएगा। अगर आप भी इस एप्प का इस्तेमाल कर रहे हैं तो अभी से सावधान हो जाएं। क्योंकि व्हाट्सएप्प कभी भी आपके अकाउंट को हमेशा के लिए बैन कर सकता है।

GB Whatsapp

व्हाट्सएप्प में ऐसे बहुत से फीचर्स हैं, जो हमें देखने को नहीं मिलते ऐसे में ये फीचर्स हमें जीबी व्हाट्सएप्प में आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं। जीबी व्हाट्सएप्प एक ऑल्टरनेट या व्हाट्सएप्प का माॅडिफाइड वर्जन है। इसे आप एपीके के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं, क्योंकि ये न तो एप्पल स्टोर में उपलब्ध है और न ही इसे आप प्ले स्टोर में देख सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसे थर्ड पार्टी डेवलपर्स ने बनाया है। इस तरह से इस एप्प का व्हाट्सएप्प से कोई भी कनेक्शन नहीं है। जानकारी के लिए आपको बतादें कि जीबी व्हाट्सएप्प का ओरिजनल का कोई भी नकली वर्जन नहीं है और न ही कोई ये नया एप्प है।

WhatsApp ने चेतावनी देते हुए भारत के सभी यूजर को यह जानकारी दी है कि ऐसे लोग जल्द ही अपने अकाउंट को व्हाट्सप्प के ऑफिसियल WhatsApp या फिर WhatsApp business पर माइग्रेट कर लें. वरना WhatsApp इसके लिए जिम्मेदार नहीं होगा. उन्होंने कहा है कि हम GB व्हाट्सप्प, Fm व्हाट्सप्प और व्हाट्सप्प प्लस आदि unoffical WhatsApp के क्रमवार अकाउंट को बंद कर रहे हैँ.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
अति आवश्यक सूचना: फास्ट रोजगार टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। Fastrojgar.com कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया फास्ट रोजगार ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।
Fast Rojgar WhatsApp Group