TRAI Order: अब बिना रिचार्ज के इतने दिनों तक बंद नहीं होगी कोई भी सिम, TRAI का नया आदेश!

TRAI का आदेश: अब इतने दिनों तक बिना रिचार्ज के कोई भी सिम बंद नहीं होगी, TRAI का नया आदेश!– ग्राहकों की शिकायत के बाद टेलीकॉम रेगुलेटर (TRAI) ने फैसला

TRAI का आदेश: अब इतने दिनों तक बिना रिचार्ज के कोई भी सिम बंद नहीं होगी, TRAI का नया आदेश!– ग्राहकों की शिकायत के बाद टेलीकॉम रेगुलेटर (TRAI) ने फैसला किया कि हर सिम कंपनी के पास कम से कम 30 दिनों का प्लान होगा. ट्राई ने अप्रैल महीने में इस संबंध में कंपनियों को निर्देश जारी किए थे। इस निर्देश में कहा गया था कि हर कंपनी के पास प्लान वाउचर रिन्यूअल कैटेगरी में ऐसा प्लान वाउचर या कम से कम एक ऐसा टैरिफ प्लान होना चाहिए जिसकी वैलिडिटी 30 दिनों के लिए हो. ऑर्डर के कुछ दिनों बाद सभी कंपनियों ने ऐसे प्लान लॉन्च किए हैं जिनकी वैलिडिटी 30 दिनों की होगी। ऐसे प्लान की जानकारी हमने कंपनी वाइज नीचे रखी है। इस आर्टिकल को पढ़कर आप सभी सिम प्लान के बारे में जान सकते हैं।

TRAI's new order issued
TRAI's new order issued

ट्राई का नया आदेश जारी (TRAI's new order issued)

यूजर की शिकायत के बाद ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों को ऐसे रिचार्ज प्लान जारी करने का आदेश दिया, जो पूरे 30 दिन की वैलिडिटी के साथ कार्य करें। हालांकि टेलीकॉम कंपनियों के पास अभी भी कई ऐसे प्लान हैं जो सिर्फ 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं। हालांकि, 28 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान अभी भी उपलब्ध हैं।  जानिए कौन-कौन से प्लान पर ये लागू हुआ है।

यह भी जानें :- ऐसे कमा सकते से पैसा Google Pay से, घर बैठे रोज 500 से 1000 रु. कमाने के आसान तरीके

TRAI Order Jio के लॉन्च प्लान्स

ट्राई का अनुसरण करने वाले क्रम में कुछ क्रम होंगे। यह एक के आँकड़ों में शामिल है। इसके समकक्ष, डेली 1.5GB, अनलिंक्ड कॉल्स, डेली 100 एसएमएस और ट्वीक 30 वैलिडिटी जैसे 296। ऐसा व्यवहार 30GB, 25GB अनलिमिटेड कॉल और डेली 100 एसएमएस के लिए जोड़ा जाता है।

TRAI Order Airtel ने लॉन्च किए दो प्लान

एयरटेल के पोर्टफोलियो में 128 रुपये और 131 रुपये के दो प्लान शामिल हैं। 128 रुपये में आपको 30 दिनों की वैधता मिलेगी। इसमें 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से लोकल और एसटीडी कॉल मिलती है। वहीं नेशनल वीडियो कॉल 5 पैसे प्रति सेकेंड, डेटा 50 पैसे प्रति एमबी और एसएमएस (1 रुपए लोकल और 1.5 एसटीडी) की दर से उपलब्ध होगा। 131 रुपये के प्लान में आपको ये सभी सेवाएं एक महीने की वैलिडिटी के साथ मिलेंगी।

TRAI Order वोडाफोन आइडिया (Vi) के रिचार्ज लॉन्च प्लान्स

Vodafone Idea का 30 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान 137 रुपये का है। इसमें उपभोक्ताओं को 10 लोकल नाइट मिनट, 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से कॉलिंग, 1 रुपये और 1.5 रुपये की दर से लोकल और एसटीडी एसएमएस का लाभ मिलता है। ये सभी सेवाएं एक महीने के लिए 141 रुपये के रिचार्ज प्लान में भी उपलब्ध होंगी।

सबसे पहले शिक्षा समाचार, सरकारी नौकरियों, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, योजनाओं की अपडेट पाने के लिए जुड़िए हमसे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम ग्रुप पर – टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें | व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

TRAI Order BSNL और MTLN के लॉन्च प्लान्स

बीएसएनएल का 30 दिनों की वैलिडिटी वाला रिचार्ज प्लान 199 रुपये में उपलब्ध है जबकि एक महीने की वैलिडिटी वाले प्लान की कीमत 229 रुपये है। वहीं, एमटीएनएल की बात करें तो कंपनी 151 रुपये और 97 रुपये के दो प्लान पेश करती है।

महत्वपूर्ण लिंक ( Important Links )

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
अति आवश्यक सूचना: फास्ट रोजगार टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। Fastrojgar.com कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया फास्ट रोजगार ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।
Fast Rojgar WhatsApp Group